थोर: लव एंड थंडर रिव्यू: ए मैडकैप रश जो हर किसी को कम आंकता है

Photo of author
Written By WindowsHindi

Lorem ipsum dolor sit amet consectetur pulvinar ligula augue quis venenatis. 


थोर: लव एंड थंडर – अब सिनेमाघरों में – बस बहुत जल्दी है। यह लगभग वैसा ही है जैसे वार्नर ब्रदर्स के प्रभारी पुराने लोग, जिन्होंने सुनिश्चित किया न्याय लीग एक आपदा होगी, अस्थायी रूप से मार्वल स्टूडियोज पर कब्जा कर लिया और अनिवार्य किया कि लेखक-निर्देशक तायका वेट्टी (थोर: रग्नारोक) को दो घंटे के भीतर अपनी फिल्म फिट करनी चाहिए। चौथा थोर फिल्म 119 मिनट तक चलती है, और इसमें सामान्य लंबे मार्वल क्रेडिट शामिल हैं। देखिए, मुझे गलत मत समझिए, मैं लंबी फिल्मों से नफरत करता हूं, लेकिन यह देखते हुए कि वेट्टी ने यहां अपनी प्लेट पर कितना कुछ रखा है, थोर: लव एंड थंडर को इसके साथ न्याय करने के लिए लंबे समय तक रहने की जरूरत है। क्योंकि जैसा कि यह खड़ा है, थोर: लव एंड थंडर कथा अंतराल, जंगली तानवाला असंतुलन और भारहीनता से ग्रस्त है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह अपने निपटान में लगभग हर अभिनेता और चरित्र का कम उपयोग करता है।

एक बार एक रोमांटिक कॉमेडी, एक दुखी पिता की कहानी, उद्देश्य से रहित भगवान, मौत पर विजय पाने की कोशिश कर रहा एक वैज्ञानिक, रोमांच की तलाश में एक ऊबा हुआ राजा, और ब्रह्मांड के माध्यम से एक मूर्ख यात्रा, थोर: लव एंड थंडर इतनी सारी चीजों के बारे में होने की कोशिश करता है कि – कई बार – यह कुछ भी नहीं है। बस वाइब्स और ज़िंगर्स। यहां तक ​​कि जब नया मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म उपरोक्त गलियों में से एक में उतरती है, ऐसा लगता है कि विभिन्न फिल्मों का एक समूह स्क्रीन स्पेस और रनटाइम के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। और संपादन कक्ष में, वेट्टी और उनकी चार (!!) संपादकों की टीम – मैथ्यू श्मिट, पीटर एस। इलियट, टिम रोश, और जेनिफर वेचियारेलो – ने किसी तरह उन अलग-अलग कहानियों को सबसे अच्छे तरीके से एक साथ जोड़ दिया है, उन्हें चिपकाते हुए फेविकोल या कुछ और के साथ एक दूसरे पर।

वेट्टी दिन को बचाने की कोशिश करती है – लगातार – हास्य के माध्यम से, लेकिन अफसोस, चिल्लाती बकरियों की एक जोड़ी भी नहीं, एक ईर्ष्या से प्रेरित प्रेम त्रिकोण थोर और उसके दो धातु के हथियार, या रसेल क्रो एक तांडव-जुनून वाले ज़ीउस की एक हमी ग्रीक-उच्चारण छाप कर रहे हैं, जो आपको थोर: लव एंड थंडर की समस्याओं से दूर कर सकता है। आखिरकार, यह एक ऐसी फिल्म है जो चरित्र विभाग में बहुत कम बदली हुई है। और हां, अफसोस की बात है कि वेट्टी की अन्य समस्याएं जारी हैं। उनके एक्शन दृश्यों को संभालने में कम से कम सुधार नहीं हुआ है। नीरस सीजीआई-भारी वातावरण के सामने एक अराजक तरीके से शूट किया गया, और एक और भी खराब तरीके से संपादित किया गया जिसमें उदासीन सुई की बूंदों को ऊपर से थप्पड़ मारा गया था, थोर: लव एंड थंडर कुछ सबसे तुरन्त भूलने योग्य एक्शन बीट्स को एक में बचाता है एमसीयू चलचित्र।

थॉर के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है: लव एंड थंडर

के अंत से उठा रहा है एवेंजर्स: एंडगेमजहां थोर ओडिन्सन (क्रिस हेम्सवर्थ) के साथ जुड़ गए गार्डियंस ऑफ़ गैलेक्सी – क्रिस प्रैट एंड कंपनी कुछ मिनटों के लिए दिखाई देते हैं, ज्यादातर खड़े रहने के लिए – थोर: लव एंड थंडर एक बहती हुई थोर को अपने अगले एड्रेनालाईन हिट की तलाश में पाता है। लेकिन थोर निर्विवाद रूप से खुद से भरा हुआ है और यह देखने में विफल रहता है कि अभिभावक उससे थक गए हैं। तो जब थोर को पता चलता है कि एक आदमी ने गॉड बुचर का उपनाम लिया है (क्रिश्चियन बेल, से डार्क नाइट) के पास उनकी सूची में न्यू असगार्ड है, तो अभिभावक इसे थोर, उनके रॉक एक्सपोजिटरी मित्र कोर्ग (वेटिटी) और उन्हें उपहार में दी गई दो नई विशाल बकरियों को पीछे छोड़ते हुए, अपने तरीके से जाने के लिए सही बहाने के रूप में देखते हैं। लेकिन जैसे ही थोर (नया) असगार्ड में लौटता है, वह दो पूर्व के साथ फिर से जुड़ जाता है: माजोलनिर, और डॉ। जेन फोस्टर (नताली पोर्टमैन)।

जेन क्या है – जो 2013 से MCU से गायब है थोर: द डार्क वर्ल्डएंडगेम पर अपनी उपस्थिति को देखते हुए अप्रयुक्त फुटेज पर निर्भर — New Asgard में कर रहे हैं? के रूप में जाना जाता है अब तीन साल के लिए, पोर्टमैन ताकतवर थोर के रूप में (एक reforged) Mjolnir फिराना करने के लिए लौट आए। चरण चार के कैंसर से पीड़ित, जेन खुद को माजोलनिर के पास बुलाता हुआ पाता है, जिसके टूटे हुए टुकड़े न्यू असगार्ड में पर्यटकों के लिए प्रदर्शित होते हैं। लेकिन थोर: लव एंड थंडर अपने प्लॉट बीट्स पर आगे बढ़ने के लिए इतना उत्सुक है कि यह यहां कुछ महत्वपूर्ण बिट्स को छोड़ देता है – अचानक एक सुपर हीरो में बदलना कैसा लगता है? Asgardians इस नए Thor के बारे में कैसा महसूस करते हैं? – जिसमें वह “ताकतवर” से निपटने के लिए आई थी। इसके बजाय, नया चमत्कार फिल्म जेन में सही वाक्यांश खोजने की कोशिश में अधिक रुचि रखती है। क्या?!

लेकिन मानो या न मानो, पोर्टमैन का चाप संभवतः सबसे अधिक मांसल है। एक विचित्र चाप का वादा किया पर सैन डिएगो कॉमिक-कॉन तीन साल पहले, टेसा थॉम्पसन – तीसरा बिल – न्यू असगार्ड राजा वाल्किरी के रूप में पूरी तरह से बर्बाद हो गया। उसे एक साइड रोल में डाल दिया गया है, और उसकी उभयलिंगीता की “स्वीकृति” उसके एक महिला के हाथ को चूमने के रूप में समाप्त होती है। शीश, तायका, हमें आपसे बेहतर की उम्मीद थी। और भी गांठ – दूसरा बिल – एक जीवित सांस लेने वाले चरित्र के बजाय, जो कि चीजों को करने के लिए मिला है, के बजाय, साजिश के चालक के रूप में मौजूदा, अधिक उपयोग किया जाता है। वह भारी अस्तित्व संबंधी विषयों के साथ फिल्म खोलता है, लेकिन फिर थोर: लव एंड थंडर के बड़े हिस्से के लिए ऑफस्क्रीन रहता है। एक सहानुभूति वाला खलनायक एक व्यर्थ खलनायक है यदि वह कहानी के केंद्र में नहीं है।

शमशेरा टू थोर: लव एंड थंडर, जुलाई की 7 सबसे बड़ी फिल्में

थोर लव एंड थंडर रिव्यू 1 थोर लव एंड थंडर रिव्यू

टेसा थॉम्पसन और नताली पोर्टमैन थोर: लव एंड थंडर में
फोटो क्रेडिट: जैसिन बोलैंड/मार्वल स्टूडियोज

अन्य को फिल्म से पूरी तरह से काट दिया गया है। जेफ गोल्डब्लम और पीटर डिंकलेज से साकार के सुखवादी शासक ग्रैंडमास्टर के रूप में अपनी-अपनी भूमिकाओं में लौटने की उम्मीद थी। थोर: रग्नारोक) और विशाल बौना हथियार बनाने वाला ईत्री (से .) एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर), लेकिन उनके दृश्यों को काट दिया गया था। गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ लीना हेडे की थोर: लव एंड थंडर में भी भूमिका थी, लेकिन उन्हें भी कटिंग रूम के फर्श पर छोड़ दिया गया है। जो पात्र मौजूद हैं, वे पोर्टमैन के साथ एक दूसरे के बीच “संपूर्ण अनुक्रम” खो चुके हैं इसे स्वीकार करते हुए रिलीज से पहले, और मजाक में कहा कि उसके और थॉम्पसन के बीच पर्याप्त सामग्री बची है जिसे वाल्कीरी और माइटी थोर स्पिन-ऑफ में बदल दिया जा सकता है। इसका परिणाम एक तड़का हुआ फिल्म में होता है, जो परिणामस्वरूप अपना प्रवाह खो देता है।

भारत का सेंसर बोर्ड भी इस कृत्य में शामिल हो गया है, ज़्यूस द्वारा थोर के वायरल शॉट को “झटका” कर रहा है। इसे बड़े करीने से धुंधला करने के बजाय जैसा कि मार्वल ने किया था यूट्यूब, सीबीएफसी ने अजीब तरह से रीफ़्रेमिंग और शॉट में ज़ूम करके थोर के बट को पूरी तरह से काट दिया है। इसके अतिरिक्त, ज़ीउस के तांडव संदर्भों के हर उल्लेख को खामोश कर दिया गया है। उस दृश्य के बारे में बोलते हुए, थोर: लव एंड थंडर हमें एक सींग वाले और अधिक वजन वाले शो-ऑफ के रूप में बहुत सारे क्रो देता है जो खुद से भरा हुआ है – थोर मानते हैं कि वह खुद को ज़ीउस पर आधारित है – लेकिन निकट-कार्टून प्रदर्शन निश्चित रूप से शीर्ष पर है .

हेम्सवर्थ, इस बीच, अपने निकट-कार्टून शो-ऑफ के साथ संतुलन पाता है जो खुद से भरा हुआ है। यह मदद करता है कि उन्हें थोर: लव एंड थंडर पर किसी और की तुलना में – वेट्टी और उनके सह-लेखक जेनिफर केटिन रॉबिन्सन (स्वीट / शातिर) के साथ काम करने के लिए और अधिक दिया गया है। न केवल वह बमबारी की घोषणाओं को संभाल सकता है जो उसके कद के देवताओं को देना चाहिए, जब वह अपने चरित्र के हास्य पहलुओं की बात करता है तो वह उतना ही सक्षम होता है। बहुत सारी कॉमेडी इस बात से आती है कि वेट्टी ने अपने हथियारों के साथ थोर के रिश्ते को कैसे फ्रेम किया – स्टॉर्मब्रेकर को जलन महसूस हो रही है, अभिनय कर रहा है, और ठीक नहीं है कि थोर मोजोलनिर को देखकर कितना खुश है। और राग्नारोक की तरह, हेम्सवर्थ थोर के घमंड और असुरक्षा में खेलता है, नियमित रूप से खुद को थोर: लव एंड थंडर में मजाक के बट में बदल देता है।

थोर: लव एंड थंडर सिनेमाघरों में मार्वल मूवी रिलीज के रूप में लीक

थोर लव एंड थंडर रिव्यू 2 थोर लव एंड थंडर रिव्यू

थोर: लव एंड थंडर में नताली पोर्टमैन और क्रिस हेम्सवर्थ
फोटो क्रेडिट: जैसिन बोलैंड/मार्वल स्टूडियोज

वेट्टी पूरक करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता है हेम्सवर्थ का कॉमेडिक चॉप, स्क्रिप्ट या कॉर्ग के संवाद और कथन के माध्यम से – एक चरित्र जो वह खुद निभाता है। अंतरिक्ष बकरियां सबसे बड़ी हंसी में से एक हैं – मजाक का पात्र बनकर – और एक थकाऊ घरेलू श्रम टिप्पणी अच्छी तरह से लक्षित है, पूरी तरह से एक मध्य-फिल्म असेंबल में उतरती है जो बताती है कि थोर और जेन के रिश्ते कैसे जल गए। लेकिन जेन फोस्टर के नाम को भूल जाने वाले कॉर्ग के आसपास एक आवर्ती मजाक एक आउटटेक की तरह लगता है, और इसके बजाय अनपेक्षित मेटा कमेंट्री की तरह पढ़ता है कि वेट्टी की पिछली थोर फिल्म पूरी तरह से भूल गई पोर्टमैन का चरित्र।

लेकिन वेट्टी विफल रहता है – बड़ा – कहीं और। निर्देशक ने इस बारे में बात की है कि थोर एक मध्य-जीवन संकट से कैसे गुजर रहा है, लेकिन हालांकि थोर: लव एंड थंडर इसे सेट करता है, लेकिन इसे “अधिक दिलचस्प” हिजिंक के लिए लापरवाही से अलग कर दिया जाता है। इसके बजाय, ऐसा लगता है थोर फ्रैंचाइज़ी एक मिडलाइफ़ संकट से गुज़र रही है, अपने टाइटैनिक हीरो को इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम पर रिंगर के माध्यम से रखे जाने के मद्देनजर नए उद्देश्य के लिए संघर्ष कर रही है। आप उस नायक को कहां ले जाते हैं जिसने यह सब देखा है, निम्नतम निम्नतम और उच्चतम उच्चतम?

इसके अलावा, एक बार फिर, एमसीयू एक खलनायक के साथ समाप्त हो गया है जो सही बातें कह रहा है, लेकिन इसके बारे में गलत तरीके से जा रहा है। गोर का प्राथमिक तर्क यह है कि देवताओं को अपने अलावा किसी और की परवाह नहीं है। और फिर, थोर: लव एंड थंडर यह दिखाने के लिए आगे बढ़ता है कि अधिकांश देवता ग्लिब, नासमझ और खुद से भरे हुए हैं। जो उनके नाम से प्रार्थना करते हैं, उनकी मदद करने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। और जब एक गंभीर खतरे का सामना करना पड़ता है, तो वे अपने कोकूनों में छिपने से ज्यादा खुश होते हैं। शायद सभी देवताओं को मरना चाहिए?

थोर: लव एंड थंडर के लिए बड़ी समस्या यह है कि यह उन कई फिल्मों को संभालने में असमर्थ है, जिनकी उसे जरूरत है। यह एक आत्म-जागरूक कॉमेडी से एक मार्मिक रोमांस, गंभीर त्रासदी से एक उद्दाम साहसिक कार्य में बदल जाता है। वेट्टी ने कमोबेश इसे राग्नारोक पर खींच लिया – एक्शन सीक्वेंस अभी भी एक मुद्दा था – लेकिन वह फिर से एक बोतल में बिजली पकड़ने में असमर्थ है। थोर: लव एंड थंडर एक वेटिटी फिल्म है, सिवाय इसके कि अब हमें उस शब्द की एक विस्तृत समझ है।

जबकि वेट्टी को पूरी तरह से बदलने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए थोर फ्रैंचाइज़ी – हेम्सवर्थ के लिए कुदोस कि वह उनसे पूछे गए नए रोल में मूल रूप से तैर गया है – लेखक-निर्देशक यहां अपनी सबसे बड़ी हिट भूमिका निभा रहे हैं। यह साउंडट्रैक दोनों में परिलक्षित होता है, जिस पर ध्यान दिया जाता है, और की वापसी मैट डेमन और उनके साथी असगर्डियन थेस्पियन स्टेज प्ले के दूसरे राउंड के लिए। जब आपने उन्हें एक बार पहले देखा है, तो वे समान प्रभाव से बिल्कुल प्रभावित नहीं होते हैं। और आखिरकार, चौथे में पर्याप्त प्यार और गड़गड़ाहट नहीं है थोर चलचित्र।

थोर: लव एंड थंडर रिलीज़ हो गई है गुरुवार, 7 जुलाई दुनिया भर के सिनेमाघरों में। भारत में, थोर: लव एंड थंडर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में उपलब्ध है।




Source link

Leave a Comment