एक आयरन मैन ओपन-वर्ल्ड गेम 2012 में रद्द कर दिया गया था। मार्वल और डिज़नी ने शीर्षक पर प्लग खींच लिया, जिसे हिमस्खलन स्टूडियो द्वारा विकसित किया जा रहा था, जो जस्ट कॉज़ गेम्स के पीछे की टीम थी। मिननमैक्स के एक साक्षात्कार में, स्टूडियो के सह-संस्थापक क्रिस्टोफ़र सुंदरबर्ग ने कहा कि आयरन मैन गेम 2012 के आसपास समाप्त होने से पहले “कुछ वर्षों” के लिए विकास में था। कारणों में डिज़नी के साथ “कंपनी की राजनीति” शामिल है, जिससे आंतरिक घर्षण और एक छोटा हो गया है। मार्वल परियोजना को पूरा करने की समय सीमा।

सुंदरबर्ग ने नोट किया कि विकास चक्र अंत तक एक “गड़बड़” था, जैसा कि डिज्नी के लिए बजट में वृद्धि लौह पुरुष खेल और पूरे एक साल की समय सीमा घटा दी। “हमें टीम में 70-80 लोगों को काम पर रखना होगा – कि मेरे पास एक नई परियोजना खोजने की जिम्मेदारी होगी। लेकिन विकास का समय इतना छोटा कर दिया गया था, अगर हम इसके लिए सहमत होते तो स्टूडियो पूरी तरह से टूट जाता, ”उन्होंने कहा पूरा इंटरव्यू MinnMax’s . पर अपलोड किया गया यूट्यूब चैनल।

डिज़्नी स्टूडियो को कर्मचारियों से भर देने की कोशिश कर रहा था, इसलिए हिमस्खलन खेल खत्म करने के लिए संशोधित समय सीमा को पूरा कर सकता है। इसने सुंदरबर्ग को और अधिक दबाव में डाल दिया, क्योंकि आयरन मैन पर विकास समाप्त हो जाने के बाद, अब एक छोटे से विकास समय के साथ, उन्हें काम पर रखने के लिए नई परियोजनाओं को खोजने का आग्रह किया गया था। उन्होंने टिप्पणी की कि जबकि परियोजना विकास के दृष्टिकोण से महान थी, व्यापार के लिहाज से यह उनके स्टॉकहोम स्थित स्टूडियो के लिए आदर्श नहीं थी।

यह समझ में आया चमत्कार और डिज्नी के निर्माताओं को टैप करने के लिए बस इसीलिये, जो विस्फोटों से भरे अराजक अनुभव और अद्वितीय चरित्रों से भरपूर समृद्ध वातावरण बनाने के लिए जाने जाते हैं जो आपको मिशन को पिंग करते हैं। सुंदरबर्ग ने नोट किया कि आयरन मैन गेम ज्यादातर हाथापाई-आधारित युद्ध पर केंद्रित था, जहां आप दीवारों के माध्यम से दुश्मनों को प्रतिकारक दस्ताने के माध्यम से पंच कर सकते थे। अब रद्द किए गए आयरन मैन गेम ने खिलाड़ियों को खुली दुनिया के नक्शे पर “कहीं भी उड़ान भरने और उड़ान भरने” की अनुमति दी।

“दोनों पक्षों में बहुत सारे महान लोग शामिल थे, और यह बहुत अच्छा होता। मुझे यकीन है, ”उन्होंने कहा। यह पूछे जाने पर कि क्या शीर्षक फिल्म का टाई-इन था रॉबर्ट डाउने जूनियर।-एलईडी आयरन मैन 3सुंदरबर्ग सकारात्मक लग रहा था कि यह एक स्टैंडअलोन गेम था, लेकिन “10 साल पहले” के बाद से वह अच्छी तरह से याद नहीं कर पा रहा था।

2010 में, सेगा एक आयरन मैन 2 वीडियो गेम जारी किया – जिसने फिल्मों से प्रतिष्ठित क्षणों को फिर से बनाया – जिसका उद्देश्य कंसोल पर था, एक्सबॉक्स 360, प्लेस्टेशन 3, Nintendo डी एसतथा प्लेस्टेशन पोर्टेबल. 44 मेटाक्रिटिक स्कोर के साथ खेल को आम तौर पर प्रतिकूल समीक्षा मिली।

ईए अब कथित तौर पर मार्वल सनक में दोहन कर रहा है, जैसा कि लीक आयरन मैन की ओर इशारा करता है तथा काला चीता वीडियो गेम, जिनमें से बाद में खुली दुनिया होने की उम्मीद है।

दोनों गेम, हालांकि अभी भी अपुष्ट हैं, सभी प्रमुख प्लेटफार्मों पर लॉन्च होने की संभावना है – PS5, एक्सबॉक्स सीरीज एस/एक्सऔर विंडोज पीसी।






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